सुन्दर छालाका लागि किवी: यो फलले तपाईंलाई स्वास्थ्यको साथै सुन्दर बनाउनेछ!


सुन्दर छालाका लागि किवी: यो फलले तपाईंलाई स्वास्थ्यको साथै सुन्दर बनाउनेछ!

सुन्दर छाला फलका लागि किवीलाई यस्तो स्वास्थ्यको खजाना भनिदैन। फलफूल खाँदा तपाईको स्वास्थ्यलाई मात्र होइन तपाईलाई सुन्दर बनाउन पनि महत्वपूर्ण भूमिका खेल्छ।

नयाँ दिल्ली, जीवनशैली डेस्क। सुन्दर छालाका लागि किवी:खूबसूरत और आर्षक दिखना हर किसी की चाहत होती है। चेहरे पर तरह-तरह की क्रीम लगाने से लेकर मेकअप और लेज़र ट्रीटमेंट तक आप अच्छा दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करते। इन सब चीज़ों से आपको मनचाहा परिणाम ज़रूर मिल जाता है लेकिन इसके साइड इफेक्ट्स भी कई होते हैं। साछ ही ये खूबसूरती कुछ समय के लिए ही होती है। इसलिए चेहरे को प्राकृतिक तीरके सुंदर बनाएं ताकि ये खूबसूरती हमेशा बनी रहे। इसके लिए सबसे ज़रूरी होते हैं फल।

फलों को ऐसे ही सेहत का ख़जाना नहीं कहा जाता है। फल खाने से न सिर्फ आपकी सेहत बनी रहती है, बल्कि आपको खूबसूरत बनाने में भी ये अहम भूमिका निभाते हैं। ऐसे ही एक फल के ’bout में हम आज बताएंगे, जो आपको सेहत के साथ खूबसूरत त्वचा भी देता है। और वह फल है ‘किवी’। स्किन से ही उम्र का पता लगता है। अगर आपकी स्किन खूबसूरत और चमकदार है, तो आप हमेशा खूबसूरत और जवां दिखाई देंगी। किवी खाने में जितनी मज़ेदार होती है, स्किन के लिए भी उतना ही फायदेमंद है।

इस तरह किवी त्वचा को बनाती है खूबसूरत

1. रोज़ाना एक या दो किवी खाने से डाइजेस्टिव सिस्टम मज़बूत बना रहता है। इससे ये साफ पता चलता है कि किवी के सेवन से शरीर से टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं और जिससे स्किन हेल्दी बन जाती है।

2. ये सच है कि उम्र के साथ स्किन की चमक भी कम होने लगती है, लेकिन अगर आप चेहरे पर किवी से मसाज करें तो चेहरे की रौनक वापस पा सकते हैं। किवी में मौजूद विटामिन-सी स्किन में कोलेजन प्रोड्यूस करता है, जो स्किन को सॉफ्ट और खूबसूरत बनाए रखने में मदद करता है।

बबिता फोगाट कस्टमाइज गरिएको मेहँदी: बबिता फोगाटले बिहे गरेको मेहंदीसँग उनको विवाह भयो, तपाईं पनि यस तरीकाले अनुकूलन गर्न सक्नुहुन्छ

बबिता फोगाट कस्टमाइज गरिएको मेहँदी: बबिता फोगाटले बिहे गरेको मेहंदीसँग उनको विवाह भयो, तपाईं पनि यस तरीकाले अनुकूलन गर्न सक्नुहुन्छ

पनि पढ्नुहोस्

3. किवी में एंटीबैक्टीरियल गुण भी पाए जाते हैं, जो मुंहासे समेत स्किन संबंधी कई बीमारियों को दूर रखने का काम करती है।

4. इसमें विटामिन-ई पाया जाता है, जो स्किन को रिपेयर करने का काम करता है। इसके अलावा किवी में डाइटरी फाइबर भी मौजूद होते हैं। इससे स्किन में चमक आती है।

कीवी के अलावा आम, केला, नींबू और पपीता भी ऐसे फल हैं जो आपकी त्वचा को अंदर से निखार देते हैं। अगले लेख में हम आपको इन फलों के गुणों के ’bout में बताएंगे। 

जवाफ लेख्नुहोस्

तपाईंको ईमेल ठेगाना प्रकाशित हुने छैन । आवश्यक ठाउँमा * चिन्ह लगाइएको छ