यी tips सल्लाहहरू पालना गर्नुहोस्, बेली फ्याट एक हप्तामा कम हुनेछ

पतली कमर पाने की चाह में लोग घंटों जिम में बिताते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं। यहां तक कि कई लोगों का मानना है कि ट्रेनर की मदद के बिना किसी के लिए भी पतली या स्लिम कमर पाना नामुंकि

नयाँ दिल्ली एक हप्तामा पेट फ्याट गुमाउनुहोस्: आजकल की जीवनशैली की वजह से ज़्यादातर लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं। मोटापे में सबसे ज़्यादा फैट्स पेट और कमर पर जमा हो जाते हैं। यहां जितनी जल्दी फैट चढ़ता है उसे घटाना उतना ही मुश्किल है। 

पतली कमर पाने की चाह में लोग घंटों जिम में बिताते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं। यहां तक कि कई लोगों का मानना है कि ट्रेनर की मदद के बिना किसी के लिए भी पतली या स्लिम कमर पाना नामुंकिन है। साथ ही ट्रेनर काफी महंगे भी होते हैं। 

वैसे मोटापे पर ही काबू पाना इतना आसान नहीं है। लेकिन अगर आप मोटापे को कंट्रोल करने की ठान लें तो ये मुश्किल जरूर होगा लेकिन नामुमकिन नहीं। अगर आप भी पतली कमर पाना चाहते हैं तो घबराइए नहीं। हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप बिना किसी ट्रेनर की मदद से फिट एंड फाइन हो सकते हैं।

मोटे अनाज को ऑनलाइन खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

हेल्दी नाश्ता करें
जब आप वज़न कम करने के लिए खास डाइट का पालन कर रहे हों, तो सबसे ज़रूरी होता हेल्दी ब्रेकफास्ट करना। इससे आपके मेटाबॉलिज़म को बूस्ट मिलता है और आप ज़्यादा से ज़्यादा कैलोरी घटा सकते हैं। साथ ही अगर आप अच्छा नाश्ता करते हैं तो काफी समय तक आपको भूख नहीं लगेगी। 

हेल्दी माइंड के लिए न करें इन 3 बातों को इग्नोर

यह भी पढ़ें

अपनी डाइट में करें बदलाव
सब्ज़ियां और साबुत अनाज के साथ फलों को भी खाने में शामिल करें, इससे आप कम फैट्स खाएंगे। इस तरह आप एक हफ्ते में ही पतली कमर पा सकते हैं। क्योंकि साबुत अनाज में कोई प्रीज़र्वेटिव नहीं होते इसलिए यह आपकी सेहत के लिए सबसे अच्छा है। 

वजन घटाउनको लागि अजवाइन: यदि तपाईं तौल घटाउन चाहानुहुन्छ भने यस प्रकारले अजवाइन प्रयोग गर्नुहोस्

पनि पढ्नुहोस्

वर्कआउट ज़रूर करें
सही खाने के साथ-साथ आपका वर्कआउट करना भी ज़रूरी है। वर्कआउट का फोकस आप अपने कोर या पेट के आसपास रखिए। एक हफ्ते में आप कितना वज़न कम कर पाते हैं ये खाने के साथ आपके वर्कआउट पर भी निर्भर करता है। 

विश्व अक्षमता दिवस २०१:: हेरचाहका यी तरिकाहरू अपनाएर बच्चाहरूको लागि मार्ग सजिलो बनाउनुहोस्

पनि पढ्नुहोस्

ज़्यादा से ज़्यादा पानी पिएं
दिन ज़्यादा से ज़्यादा पानी पीने से भी आप वज़न घटा सकते हैं। ज़्यादा पानी पीने से आपका पेट भरता है और आप उल्टा सीधा कम खाते हैं। साथ ही पानी आपकी त्वचा और बालों के लिए भी अच्छा होता है।

निन्द्राको अभावले हृदयघात हुन सक्छ: निद्रा असफलताले हृदयघातको जोखिम बढाउन सक्छ!

पनि पढ्नुहोस्

मीठा कम खाएं
वज़न कम करने के लिए सबसे ज़रूरी है अपनी डाइट से मीठा बिल्कुल कम कर देना। हो सके तो मीठा न ही खाएं तो अच्छा है। इससे आपके फैट्स में काफी कमी आएगी।

राष्ट्रिय प्रदूषण नियन्त्रण दिन २०१ 2019: घरको सौन्दर्य बढाउनुका साथै यसले प्रदूषणबाट पनि टाढा राख्छ, यी इनडोर प्लान्टहरू

पनि पढ्नुहोस्

जवाफ लेख्नुहोस्

तपाईंको ईमेल ठेगाना प्रकाशित हुने छैन । आवश्यक ठाउँमा * चिन्ह लगाइएको छ