लाल-गुलाबी के अलावा इन लिपस्टिक शेड्स को भी ट्राई करें


लाल-गुलाबी के अलावा इन लिपस्टिक शेड्स को भी ट्राई करें

शाम की पार्टी के लिए यह जीवंत और बोल्ड मटैलिक कलर है, जिसके ऊपर कोई भी रेगुलर मैट लिपस्टिक लगाई जा सकती है।

 2018 का आगाज़ हो चुका है। नए साल के शुरू होते ही टेंरड भी बदल जाता है। पिछले साल मैट व ब्राइट लिपस्टिक का ट्रेंड था तो इस साल डार्क शेड्स इन रहेंगे। सखी से जानें इस साल कौन-कौन से लिप कलर ट्रेंड कर रहे हैं। सर्दियों के आते ही शुरू हो जाता है शादियों का सीज़न। ऐसे अवसरों पर जहां यूनीक दिखने के लिए नए-नए लिप कलर ट्रेंड अपनाए जाते हैं, वहीं मौसम बदलने पर तमाम ब्रैंड्स भी अपने नए शेड्स लेकर आते हैं, जिन्हें फैशनेबल दिखने की चाहत रखने वाली हर युवती अपनाती है। इस बार का विंटर सीज़न इस लिहाज़ से स्पेशल है, क्योंकि चाहे डेली रूटीन हो या ब्राइडल वेयर, ये शेड्स अपना एक स्टाइल स्टेटमेंट बना रहे हैं। 

कॉपर शेड

शाम की पार्टी के लिए यह जीवंत और बोल्ड मटैलिक कलर है, जिसके ऊपर कोई भी रेगुलर मैट लिपस्टिक लगाई जा सकती है। ऐसा करने से आपके होंठों को पाउटी लुक मिलेगा उससे आप सबसे खास दिखाई देंगी। मटैलिक कॉपर गोल्ड की यह खासियत है कि वह किसी भी लिपस्टिक पर अपनी चमकीली झिलमिलाहट छोड़ देता है। मटैलिक लिप शेड्स आपको ‘1970Ó के दौर में वापस ले जाते हैं। सिंपल लुक में इस शेड की लिपस्टिक लगाने से होंठों की खूबसूरती और उभरती है। रिफ्लेक्टिव इफेक्ट देने के लिए आप अपने लिप कलर पर लिप ग्लॉस भी लगा सकती हैं।

पर्पल बेरीज शेड 

इस सीज़न में ब्यूटी लवर्स की चाहत बन चुके, इन शेड्स में  कलर्ड बेरीज़, डार्क वॉयलेट, बैंगनी और ब्लूबेरी इन हैं। देखने में ये कलर्स वेस्टर्न हैं लेकिन इंडियन स्किन पर भी बखूबी जंचते हैं। आज की मॉडर्न वुमन, जिसे अपनी पर्सनैलिटी के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है, इस शेड को अपने ब्यूटी किट में ज़रूर शामिल कर सकती है। बैंगनी (पर्पल) रंग की लिपस्टिक से होंठों को सजा कर आप इसके साथ मैंचिंग या मिक्स कलर के आउटफिट्स भी पहन सकती हैं। साथ ही इसी रंग से मिलता-जुलता या शाइनी आईलाइनर लगाने पर यह बोल्ड लुक देगा।

बबिता फोगाट कस्टमाइज गरिएको मेहँदी: बबिता फोगाटसँग उनको विवाहमा मेहँदी लग्यो, तपाईले पनि यस्तै अनुकूलित गर्न सक्नुहुन्छ

बबिता फोगाट कस्टमाइज गरिएको मेहँदी: बबिता फोगाटसँग उनको विवाहमा मेहँदी लग्यो, तपाईले पनि यस्तै अनुकूलित गर्न सक्नुहुन्छ

पनि पढ्नुहोस्

ब्राउन शेड

इस विंटर सीज़न में डार्क कलर भी ट्रेंड में हैं। यह ट्रेंड फैशन वीक व रनवे पर हर तर$फ छाया था। सलेब्रिटीज़ हों या आम लड़कियां, होंठों को डार्क शेड से हाइलाइट करने का यह तरीका हॉट और नया है। लिपस्टिक में ब्राउन कलर इंडियंस के बीच सबसे ज्य़ादा पॉपुलर है। पर हर तरह के ब्राउन शेड्स से अपने मेकअप किट के बजाय लाइट ब्राउन और रेडिश ब्राउन का चुनाव करें। अगर आप डार्क शेड्स पसंद करती हैं तो चॉकलेट ब्राउन एक अच्छा ऑप्शन है।

चित्रहरूमा अनुष्का शर्माको ग्लैमर लुक: अनुष्का शर्माको नयाँ ग्लैम लुकले तपाईंको मन जित्न सक्नेछ!

चित्रहरूमा अनुष्का शर्माको ग्लैमर लुक: अनुष्का शर्माको नयाँ ग्लैम लुकले तपाईंको मन जित्न सक्नेछ!

पनि पढ्नुहोस्

न्यूड शेड

ब्यूटी इंड्रस्टी में छाने वाले न्यूट्रल और नो-मेकअप लुक वाले ये लिप कलर इस सीज़न ट्रेंड में रहेंगे। नैचरल न्यूड लिप कलर आपके नैचरल लिप कलर को ओवरकोट नहीं करता, इसलिए इस कलर को आज लगभग सभी सलेब्रिटीज़ ट्राई कर रही हैं। नैचरल न्यूड लिप कलर $खरीदते समय आपको ग्लॉसी लिपस्टिक का ही चुनाव करना चाहिए।

आलिया भट्टको गुलाबी कार्सेट: आलिया भट्ट बिभिन्न स्टाइलमा देखिएकी, गुलाबी रंगको कार्सेटमा रक गरी

आलिया भट्टको गुलाबी कार्सेट: आलिया भट्ट बिभिन्न स्टाइलमा देखिएकी, गुलाबी रंगको कार्सेटमा रक गरी

पनि पढ्नुहोस्

मर्साला शेड

फैशन की दुनिया में इस बार ट्रेंड बनकर उभरा है मर्साला शेड। आपका कलर जैसा भी हो लेकिन रेड और ब्राउन से मिल कर बना मर्साला कलर आपको एलिगेंट लुक देता है। यह है ब्यूटी लवर्स का पसंदीदा लिप कलर। इसे कलर ऑफ द ईयर कहा गया है। मर्साला शेड का ही डार्क मरून कलर हर रंगत के साथ जंचता है।

चेहरे पर जमी गंदगी और डेड सेल्स की समस्या होगी दूर, जब करेंगे उसे सही तरीके से वॉश

चेहरे पर जमी गंदगी और डेड सेल्स की समस्या होगी दूर, जब करेंगे उसे सही तरीके से वॉश

यह भी पढ़ें

ब्लैक कार्बन शेड

कार्बन ब्लैक शेड की लिपस्टिक आजकल कॉलेज गोइंग लड़कियों के बीच लोकप्रिय है। इस शेड को आप किसी भी कलर के आउटफिट्स के साथ कॉन्फिडेंट्ली कैरी कर सकती हैं। यह आपके हर आउटफिट पर ब$खूबी सूट करेगी और इससे आप सिंपल और एलीगेंट नज़र आएंगी। शाम की पार्टी में इसे लगाने से आप ग्लैमरस दिखेंगी। यह शेड आपके लुक को एक नया आयाम देगा। इसलिए ऊपर दिए गए सभी शेड्स में से अपनी पसंद के अनुसार लिपस्टिक चुनकर होंठों को दें नया और आकर्षक अंदाज़।

वर्ष एन्डर २०१:: लेहेंगाका यी nds प्रचलनहरूले हरेक दुलहीको दृश्यलाई विशेष बनाउँदछ

वर्ष एन्डर २०१:: लेहेंगाका यी nds प्रचलनहरूले हरेक दुलहीको दृश्यलाई विशेष बनाउँदछ

पनि पढ्नुहोस्

ट्राई करें अन्य विकल्प

अब केवल लिपस्टिक ही नहीं बल्कि कई अन्य विकल्प भी हैं,  जिनकी मदद से होंठों को सुंदर व आकर्षक बनाया जा सकता है। इनमें लिप क्रेयॉन, लिप स्टेन, लिप लाइनर, लिप ग्लॉस और लिप बाम आदि शामिल हैं। जानें कैसे लगाएं इन्हें।

शाहीद कपूर कुरूप जुत्ता: शाहिद कपूर देखिए कुरूप बुबा, जुत्तामा आश्चर्य चकित!

शाहीद कपूर कुरूप जुत्ता: शाहिद कपूर देखिए कुरूप बुबा, जुत्तामा आश्चर्य चकित!

पनि पढ्नुहोस्

लिप क्रेयॉन

लिप क्रेयॉन इस्तेमाल के लिहाज़ से सुविधाजनक होते हैं। ये कई रंगों में मिलते हैं, इसलिए इनका चलन बड़ी तेज़ी से बढ़ रहा है। ये आपके होंठों को नया लुक देते हैं। स्मूद लिप्स के लिए क्रेयॉन्स के रूप में लाए गए ये लिप कलर्स मेकअप को बहुत आसान बना देते हैं। इन्हें आप कभी भी, कहीं भी यूज़ कर सकती हैं, यहां तक कि आप आईने के बिना भी इसे लगा सकती हैं। आप चाहें तो लिप पेंसिल की तरह लिप्स पर केवल आउट लाइन बनाने में इसका इस्तेमाल करें या फिर इसे लिपस्टिक की तरह लगाएं। ये मैट और ग्लॉस फिनिश में मिलेंगी।

मेकअप जो त्वचा के पीएच के अनुसार बदलता है रंग, जानें इन नए और अनोखे ट्रेंड के बारे में

मेकअप जो त्वचा के पीएच के अनुसार बदलता है रंग, जानें इन नए और अनोखे ट्रेंड के ’bout में

यह भी पढ़ें

लिप स्टेन

लिपस्टिक की अपेक्षा ज्य़ादा टिकाऊ होने के कारण लिप स्टेन को लिपस्टिक के ऑप्शन के रूप में देखा जाता है। यह लिपस्टिक की तरह न तो फैलता है, न ही चिपचिपा होता है। यदि आप चाहती हैं कि आपके होंठों की रंगत सारे दिन एक जैसी बनी रहे तो उसके लिए लिप स्टेन अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह वॉटर या जेल बेस्ड प्रोडक्ट्स होते हैं, जिन्हें कुछ ऑयल और ड्राई कलर्स मिलाकर तैयार किया जाता है। इसे एक बार लगाना ही काफी होता है, इसलिए ये किफायती होते हैं। इसे हटाने के लिए साधारण रिमूवर ही पर्याप्त है। इसमें एल्कोहॉल होता है, जो थोड़ी ड्राइनेस पैदा करता है इसलिए इसे लगाने से पहले लिप बाम लगा लेना चाहिए। इसे लगाने पर लिप लाइनर लगाने की ज़रूरत नहीं पड़ती। यदि होंठ ड्राई या पपड़ीदार हैं तो लिप स्टेन नहीं लगाना ख्चाहिए।

लिप लाइनर

लिप लाइनर की मदद से आप अपने होंठों के शेप को आसानी से उभार सकती हैं। अगर आप चाहती हैं कि लिपग्लॉस या लिपस्टिक स्मज न हो तो अपने होंठों पर सबसे पहले लिप लाइनर ही लगाएं।

लिप बाम

लिप बाम या लिप ग्लॉस पूरे दिन हमारे होंठों को हाइड्रेट रखते हैं। ये होंठों को सूखा और पपड़ीदार होने से भी बचाते हैं। लिप ग्लॉस होंठों पर मास्क की तरह काम करता है और होंठों में नमी बनाए रखता है। लिप बाम या लिप ग्लॉस में होंठों के लिए प्राकृ तिक मॉयस्चराइज़र होते हैं। होंठों की सुरक्षा त्वचा की एक पतली परत करती है, अत: इन पर हमेशा सुरक्षा कवच या लिप बाम लगाकर ही रखना चाहिए।

जवाफ लेख्नुहोस्

तपाईंको ईमेल ठेगाना प्रकाशित हुने छैन । आवश्यक ठाउँमा * चिन्ह लगाइएको छ