मेकअप जो त्वचा के पीएच के अनुसार बदलता है रंग, जानें इन नए और अनोखे ट्रेंड के ’bout में


मेकअप जो त्वचा के पीएच के अनुसार बदलता है रंग, जानें इन नए और अनोखे ट्रेंड के बारे में

रूटीन ब्यूटी ट्रेंड बन रहा है मल्टी शेडेड मेकअप सोशल मीडिया पर अट्रैक्टिव नजर आने के लिए इस तरह का मेकअप अपना रही हैं गर्ल्स जानेंगे इस नए ट्रेंड के ’bout में?

आपने अक्सर रंगीन लाइटों में चेहरे की रंगत को बदलते देखा होगा लेकिन क्या बिना रंगीन रोशनी के भी मेकअप का शेड बदलते देखा है? नहीं, तो अब वेडिंग और पार्टीज में किसी के चेहरे की रंगत बदलते देख हैरान मत हों। यह मल्टी शेडेड मेकअप का कमाल है, कि चेहरे के मेकअप का शेड बदलता रहता है। सोशल मीडिया पर आकर्षक दिखने की होड़ में लोग इस तरह के मेकअप को अपनाने लगे हैं।

लिपस्टिक से लेकर फाउंडेशन तक

यह मेकअप असल में ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर आधारित है जो चेहरे पर लगाए जाने के बाद थोड़ी-थोड़ी देर पर रंग बदलते रहते हैं। हर तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की अलग-अलग बनावट होती है। खासतौर पर लिपस्टिक में ऐसी रेंज आ रही है जो कि चेहरे की पीएच वैल्यू के आधार पर अपना रंग बदलती है। ऐसे में अलग-अलग रंगत और पीएच वैल्यू वाली स्किन पर लिपस्टिक का शेड पूरी तरह अलग हो जाता है। ऐसे मेंइस तरह के कॉस्मेटिक्स को मैजिकल कॉस्मेटिक्स भी कहा जाता है।

यू बदलें चेहरे की रंगत

मेकअप के लिए इस तरह के कॉस्मेटिक्स के इस्तेमाल के अलावा कलरफुल स्टड, ग्लिटर और गोल्ड का उपयोग किया जाता है जो कि दिन व लाइट के बदलने के साथ अलग-अलग रंग का प्रभाव चेहरे को देते हैं। लिप्स से लेकर आंखों तक पर इन चीज़ों से कलर चेंजिंग मेकअप पाया जा सकता है। इसे वेडिंग से लेकर रूटीन तक में अपनाया जा सकता है।

जैसा कि पहले ही बता चुके हैं इस मेकअप की पॉप्युलैरिटी सोशल मीडिया की देन है। पहले तो पार्टी व वेडिंग आदि में लोग स्टडेड मेकअप करते थे लेकिन अब बदलते रंगों का लुक पाने के लिए इन्हें बड़ी सावधानी से इंस्टाग्राम आदि पर उपयोग में ला रहे हैं। वैसे तो लोग रूटीन में सटल मेकअप ही चाहते हैं लेकिन सोशल मीडिया और फैशन ब्लॉग्स में अलग दिखने या किसी थीम विशेष के लिए इस तरह का मेकअप बहुत पसंद किया जा रहा है। 

जवाफ लेख्नुहोस्

तपाईंको ईमेल ठेगाना प्रकाशित हुने छैन । आवश्यक ठाउँमा * चिन्ह लगाइएको छ