बनने वाली हैं दुल्हन, तो डाइट के इन रूल्स को अपनाकर पाएं छरहरी काया के साथ नेचुरल ग्लो भी


बनने वाली हैं दुल्हन, तो डाइट के इन रूल्स को अपनाकर पाएं छरहरी काया के साथ नेचुरल ग्लो भी

शादी वाले दिन खूबसूरत और स्लिम-ट्रीम नजर आने के लिए बहुत ज्यादा डाइटिंग की नहीं है जरूरत। बस खानपान की आदतों में इन जरूरी बदलावों से पाएं नेचुरल ग्लो के साथ छरहरी काया।

शादी वाले दिन खूबसूरत दिखने की चाहत हर एक दुल्हन की होती है लेकिन इसके लिए पूरी तरह से पॉर्लर पर डिपेंड रहना सही नहीं, क्योंकि वो सिर्फ आपकी चेहरे को सुंदर बना सकते हैं जबकि ओवर ऑल खूबसूरत नजर आने के लिए चेहरे के साथ आपका फीगर, बाल हर एक चीज़ बहुत मायने रखता है। वैसे ज्यादातर दुल्हनें अपने वजन को लेकर कॉन्सियस रहती हैं कि लहंगे में उनका लुक खूबसूरत की जगह बेकार न लगने लगे और इस चक्कर में वो लहंगे के साथ तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट्स करती हैं, बल्कि अगर थोड़ा फोकस डाइट पर कर लें तो वजन कम होने के साथ ही चेहरे पर भी नेचुरल ग्लो आ जाएगा। तो आइए जानते हैं फैट से फिट होने के क्विक टिप्स के ’bout में…

खाने से पहले सलाद खाएं

बिल्कुल, खाने से पहले सलाद खाने की आदत डालें। सलाद फायदेमंद होता है साथ ही इसे खाने के बाद पेट भी भरा हुआ सा लगता है। गाजर, चुकंदर, पत्तागोभी, अंडे, मूली को मिक्सकर अच्छा सा सलाद तैयार करें और खाने से पहले एक बाउल सलाद खाएं।

टी की जगह ग्रीन टी है फायदेमंद

ग्रीन टी पीकर आप तेजी से वजन कम करती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ये मेटाबॉलिज्म सुधारता है जो फैट बर्निंग के लिए बहुत ही जरूरी है। 

छोटे बर्तनों का करें इस्तेमाल

खाने के लिए बड़े नहीं, बल्कि छोटे बर्तनों का इस्तेमाल करें। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे आपने कितना खाना लिया है इसका ध्यान रहेगा और आप खाने पर कंट्रोल भी रख पाएंगी।

हेल्दी माइंड के लिए न करें इन 3 बातों को इग्नोर

हेल्दी माइंड के लिए न करें इन 3 बातों को इग्नोर

यह भी पढ़ें

धीरे-धीरे खाएं

खाने को जल्दी-जल्दी खाने की जगह धीरे-धीरे चबाकर खाएं इससे आप बहुत ज्यादा नहीं खा पाएंगे और भोजन को चबाकर खाना सेहत के साथ पाचन के लिए भी बहुत ही अच्छा होता है। हेल्थ को मेनटेन रखने के लिए सही टाइम पर और सही तरीके से खाना बहुत ही जरूरी होता है।

ऑलिव ऑयल से बनाएं खाना

एक्स्ट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल में मोनोसैचुरेटेड फैट होता है जो कैलोरीज़ बर्न करने का काम करता है। तो सोचना क्या आज से ही इसमें पका खाना खाना शुरू करें और कुछ ही दिनों में फर्क देखें।

 

जवाफ लेख्नुहोस्

तपाईंको ईमेल ठेगाना प्रकाशित हुने छैन । आवश्यक ठाउँमा * चिन्ह लगाइएको छ